join party
Donate
supporter
volunteer
share
24 सितम्‍बर, 2014 एक ऐतिहासिक दिन।

24 सितम्‍बर, 2014 एक ऐतिहासिक दिन। आज ऐसी दो घटनाएं हुईं, जो हमें भारतीय होने का गौरव कराती हैं। पहली इसरो की कामयाबी। मंगल की कक्षा में पहुंचने वाला भारत विश्‍व का चौथा और एशिया का सबसे पहला देश बन गया। जापान और चीन जैसे देश भी अपने प्रथम प्रयास में मंगल पर पहुंचने में कामयाब नही हो सके, लेकिन हमारे वैज्ञानिकों ने ऐसा कर दिखाया। 
दूसरी अच्‍छी खबर है न्‍यायपालिका से। भले ही भ्रष्‍ट राजनेताओं और दल ों ने लोकतंत्र की छवि को धूमिल किया हो, लेकिन न्‍यायपालिका ने साबित कर दिखाया कि देश से अभी अच्‍छाई मिटी नहीं है। लगभग 1 लाख 88 हजार करोड रूपए के कोल ब्‍लॉक आवंटन घोटाले में ऐतिहासिक फैसला लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज 214 आवंटन रद्द कर दिए। यह फैसला स्‍वागत योग्‍य है। 
उक्‍त दोनों ही घटनाएं हमें प्रेरणा देती हैं बुराइयों से लडने की और भारत माता के भाल को विश्‍व में ऊंचा बनाए रखने की। हम उम्‍मीद करते हैं कि आजाद भारत के सबसे बडे घोटाले कोल स्‍कैम के दोषियों के चेहरे जल्‍द ही बेनकाब होंगे और उन्‍हें सजा मिलेगी। 
समस्‍त भारतीय पार्टी के गठन की वजह किसी व्‍यक्ति विशेष या दल विशेष का विरोध नहीं, बल्‍िक इन्‍हीं भ्रष्‍ट व्‍यवस्‍थाओं के विरोध में हुआ है। भारत माता और भारतीय लोकतंत्र को मजबूत करने एवं भ्रष्‍टाचार व अपराध की राजनीति से मुक्ति दिलाने के लिए हम हमेशा की तरह प्रयासरत्‍त रहेंगे। हमारे इन प्रयासों में शामिल होकर अपने सच्‍चा भारतीय होने का परिचय दें। वंदे मातरम।

Back