join party
Donate
supporter
volunteer
share
सभापा ने हरियाणा के लिए घोषित किया 21 सूत्रीय कार्यक्रम

नीयत , योगयता और इच्छाशक्ति के आधार पर सभापा देगी राजनीतिक विकल्प

चंडीगढ़। समस्त भारतीय पार्टी के अध्यक्ष सुदेश अग्रवाल ने हरियाणा में अब तक सत्ता संभालने वाले तमाम राजनीतिक दलों की सरकारों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा है कि समस्त भारतीय पाटी जनता के सामने राजनीतिक विकल्प रख रही है जो साफ नीयत , योगयता और इच्छा शक्ति पर आधारित है। सभापा प्रदेश को स्वच्छ , भ्रष्टाचारमुक्त, कुशल व सक्रिय प्रशासन देकर जनता के जीवन को खुशहाल बनाएगी।

आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए समस्त भारतीय पार्टी के अध्यक्ष सुदेश अग्रवाल ने 21 सूत्रीय एजेंडा घोषित करते हुए कहा कि वह आगामी 6 जुलाई से हरियाणा के सभी जिलों का दौरा करेंगे। उन्होंने बताया कि सभापा की सरकार बनने पर न्‍यूनतम आमदनी गारंटी योजना को लागू किया जाएगा। इससे हरियाणा का हर परिवार सम्मान से जी सकेगा। तीन एकड़ से कम भूमि वाले किसान को कृषि कार्ड दिया जाएगा जिसके माध्यम से वह बिना किसी ब्याज के बीज , खाद , डीजल आदि खरीद पाएगा। खरीदारी की कीमत वह फसल की बिक्री पर अदा करेगा और अगली फसल के लिए नया कृषि कार्ड जारी करवाएगा। इससे किसान कभी भी कर्ज के बोझ तले नहीं रहेगा।

युवा सशक्तिकरण और रोजगार के लिए सोसायटियों का गठन करके कृषि आधारित उद्योगों को स्थापित किया जाएगा। स्थानीय उद्योगों में क्षेत्र के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के नीयम सख्ती से लागू किए जाएंगे। औद्योगिक हड़तालों पर पांच वर्ष के लिए रोक लगाई जाएगी। हड़ताल सरकार की अनुमति से ही की जाएगी।
सुदेश अग्रवाल ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को 16 विभागों का भार अधिसूचना जारी करके उन्हें सौंपा जाएगा जिससे सत्ता का विकेंद्रीकरण हो। प्रत्येक जिले में समस्याओं के समाधान हेतु एक कॉल सेंटर खोला जाएगा।  
सुदेश अग्रवाल ने कहा कि सभापा हरियाणा में धार्मिक और मेडिकल टूरिजम को बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश का व्यापारी जितना टैक्स जमा करवाएगा उसका पांच फीसदी हिस्सा व्यापारी की मदद के लिए रखा जाएगा। सभापा की सरकार में गावों में तैनात चौकीदारों को चौथी श्रेणी के कर्मचारी का दर्जा दिया जाएगा। सुदेश अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार के पहले छह माह के भीतर प्रदेश की सभी अवैध कालोनियों की समीक्षा करके वैध किया जाएगा।

अग्रवाल ने कहा कि कम से कम घरेलू बिजली की आपूर्ति 24 घंटे होगी। प्रदेश को देश की खेल राजधानी के रूप में विकसित किया जाएगा। सरकार का सक्रियता से काम करने के लिए सभी सरकारी कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। अध्यापकों की जरूरतों को पूरा करके शिक्षा का स्तर उंचा उठाया जाएगा। शिक्षा को रोजगारपरक बनाने पर जोर दिया जाएगा। इस अवसर पर समस्त भारतीय पार्टी के प्रदेश महासचिव विजयपाल मघान , लाडवा से पार्टी प्रत्याशी गुरविंद्र सैनी , नारायणगढ़ से पार्टी प्रत्याशी सुरेश पुनिया , यमुनानगर जिला प्रभारी वरूण शर्मा , अटेली से प्रत्याशी ओम प्रकाश आर्य , लीगल सेल प्रभारी मायाराम देवली तथा पार्टी सचिव अनवर खुर्शीद समेत कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


महिलाओं के लिए विशेष कार्यक्रम
समस्त भारतीय पार्टी के अध्यक्ष सुदेश अग्रवाल ने कहा कि सभापा सरकार महिलाओं की शिक्षा
, सुरक्षा और आमदनी पर खास ध्यान देगी व उनके सिर से मटका उतारेगी। इसके अलावा गावों में शराब के ठेके का स्थान महिलाओं की सहमती के साथ तय किया जाएगा। महिलाओं के लिए विशेष रूप से शहरों व कस्बों में सुलभ शौचालय बनाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि सभापा की सरकार लोगों के आर्थिक विकास पर जोर देने के साथ-साथ हर धर्म , समाज , जाति व वर्ग के लोगों को उनका हक देगी और जरूरतमंद लोगों का सहारा बनेगी।
सभापा अध्यक्ष ने कहा कि जनता जात-पात की राजनीति से उपर उठकर उस पार्टी व नेताओं का साथ दे जो आर्थिक , सामाजिक व भौतिक विकास की नीयत व सोच समझ रखते हों। अग्रवाल ने कहा कि वह प्रदेश के अपने दौरे में सभी पार्टियों और नेताओं की कार्यप्रणाली की पोल खोलेंगे।

 

Back