join party
Donate
supporter
volunteer
share
राजनीतिक शतरंज की बिसात पर हर बार प्‍यादे की मौत मरता है क

2-5-14

भिवानी १ मई ।
समस्त भारतीय पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष एवं भिवानी विधानसभा प्रत्याशी श्रीमती नीलम अग्रवाल ने अनाज मण्डी का दौरा कर किसान , मजदूर व व्यापारियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना । श्रीमती अग्रवाल ने दौरे के दौरान कहा कि लोगों का पेट भरने वाला किसान आज खुद भूख से मर रहा है और किसान विरोधी नीतियों के कारण वह बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका है। उन्होने कहा कि राजनीतिक शतरंज की बिसात पर हर बार प्‍यादे की मौत किसान ही मरता है। जिसे राजनेताओं द्वारा बार बार बड़े - बड़े सपने दिखाएं जाते हैं,  उसी किसान को मात्र एक वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन जब किसान को जरूरत होती है तो कोरे आश्वासनो के अलावा  उसे कुछ नहीं मिलता ।
भयंकर गर्मी के बावजूद अपने परिवार का पेट पालने के लिए मजदूर रात-दिन मेहनत करता है परन्तु दुर्भाग्य देखिए सारा दिन मेहनत करने के बाद भी फसल का उठान ना होने के कारण दो वक्त की रोटी के लिए भी पैसे नहीं कमा पाता । जहां फसल का उठान ना होने से मजदूर अपने पेट की चिन्ता से ग्रस्‍त है, वहीं आढती भी इस समस्या से बेहद परेशान है। अनाज सड़कों पर पड़ा है जहां किसान भरी गर्मी में अनाज की देखरेख के लिए परेशानी झेल रहा है वहीं जिस अनाज की बिक्री हो चुकी है उसे लेकर आढती बेहद परेशान है। श्रीमती अग्रवाल ने लोगों को ये विश्वास दिलवाया कि सभापा की सरकार आने पर जहां अनाज मण्डियों की हालत को सुधारा जाऐगा वहीं ऐसी कारगर नीतियां बनाई जाऐंगी जिससे किसान की माली हालत सुधर सके और उसे अपनी आजीविका के लिए चिन्तित ना रहना पड़े ।
व्यापारी व किसानो के कहने पर श्रीमती अग्रवाल ने आयुक्त भिवानी से फोन पर बात की और फसल के जल्द उठान की बात उनसे कही । इस पर आयुक्त भिवानी अशोक कुमार मीणा ने जल्द से जल्द कार्यवाही की बात कही और फसल उठान को लेकर गम्भीरता से कार्य करने का आश्वासन दिया। इसके पश्चात श्रीमती अग्रवाल ने अनाज मण्डी का दौरा कर मूूलभूत सुविधाओं का भी जायजा लिया और हालातो पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि सरकार प्रबन्धन के मामले में हर तरह से विफल साबित हुई है। ना तो यहां किसी के लिए कोई सुविधाएं हैं और ना ही सुरक्षा की व्यवस्था। पिछले तीन चार दिनों में मण्डी में हुई चोरी व लूटपाट की वारदातो का जिक्र करते हुए इसे प्रशासन  व सरकार की नाकामी का परिणाम बताया  और व्यापारियों से मिलकर चोरी व लूटपाट की विस्तृत जानकारी हासिल की । इस अवसर पर जिला संयोजक सुरेन्द्र सिंगला , विधानसभा प्रभारी अरूण शर्मा , शहरी प्रधान राजेन्द्र आर्य , महिला जॉन अध्यक्ष इंग्लेश लता , अनीता देवी , कृ ष्णा देवी, इमरान खान , नवीन तंवर ,प्रवीण तंवर , मनीष बामला , जयबीर , विजय अग्रवाल ,अमित भारद्वाज सहित मण्डी के व्यापारी , किसान व मजदूर वर्ग के लोग उपस्थित थे। 

Back