join party
Donate
supporter
volunteer
share
अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी सभापा : सुदेश अग्रवाल

23-04-2014

विजयपाल मघान महासचिव व मेजर धूप सिंह कुण्डू बने अनुशासन समिति अध्यक्ष

गुडग़ांव : आज समस्त भारतीय पार्टी के गुडगांव स्थित मुख्य कार्यालय में सभापा अध्यक्ष सुदेश अग्रवाल की अध्यक्षता में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक   सम्पन्न हुई , जिसमें लोकसभा चुनाव व इनेलो को चुनाव में समर्थन दिए जाने पर विस्तृत चर्चा हुई और चुनाव के बाद की स्थिति का विश्लेषण किया गया। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर बोलते हुए सभापा अध्यक्ष ने कहा कि समस्त भारतीय पार्टी प्रदेश हित में साफ नीयत और दिल से काम करती है। सभापा जो कहती है वो करती भी है जिसका सबसे बड़ा उदाहरण लोकसभा चुनाव हैं जिसमें सभापा ने मुद्दों के आधार पर प्रदेश हित में इनेलो को समर्थन दिया और जमीनी स्तर पर इसके लिए कार्य भी किया।   

पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष श्री सुदेश अग्रवाल ने कहा कि समस्त भारतीय पार्टी गठबंधन में नहीं बल्कि विचारधारा की सहमति में विश्वास रखती है और विधानसभा चुनाव में सभापा अपने दम पर प्रदेश की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सभापा अपने फैसले कार्यकर्ताओं की सहमति से करती है और सभापा आगामी निर्णय भी लोकतांत्रिक प्रणाली से ही लेगी। बैठक के दौरान महासचिव पद की नियुक्ति के लिए विजयपाल मघान का नाम प्रस्तावित किया गया और उन्‍हें सवर्स‍म्‍मति से पार्टी महासचिव पद के लिए चुन लिया गया। इसके साथ ही प्रदेश युवा उपाध्यक्ष सुमित कुण्डू को पदोन्‍नति देकर प्रदेश युवा अध्यक्ष बनाया गया।

बैठक के दौरान अनुशासन समिति का गठन भी किया गया जिसमें मेजर धूप सिंह कुण्डू समिति अध्यक्ष एवं मायाराम देवली तथा ब्रह्म सिंह दहिया समिति सदस्य बनाए गए। उम्मीदवार चयन समिति में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष नीलम अग्रवाल , महासचिव विजयलपाल मघान , सुमित कुण्डू , वरूण शर्मा , राव ओम प्रकाश आर्य सदस्य मनोनीत किए गए। आज की बैठक में कार्यकारिणी ने ये फैसला किया कि सभापा विधानसभा चुनाव दो मुद्दों - बेहतर शिक्षा व रोजगार पर लड़ेगी। साथ ही यह भी फैसला लिया गया कि अगर जनता सभापा को बहुमत देती है तो हर धर्म , समाज , जाति व वर्ग के लोगों को उनका हक देगी , लोगों की आमदनी में बढ़ोत्‍तरी करेगी , जरुरतमंद लोगों का सहारा बनेगी , बेरोजगारी , भ्रष्टाचार , महंगाई , बिजली , पानी , सडक़ें , यातायात के साधन , कानून व्यवस्था जैसी रोजमर्रा की समस्याओं का समाधान करेगी व हरियाणा के हर गांव , कस्बे , शहर व जिले को सुविकसित , सक्षम व सुव्यवस्थित बनाएगी।

इससे पूर्व सभापा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती नीलम अग्रवाल ने कहा कि हमारा मिशन प्रदेश हित में बिल्‍कुल साफ है और सभापा का ये मानना रहा है कि जब तक सही व नेक नीयत के लोग एक मंच पर व्यवस्था परिवर्तन के लिए इक्‍ट्ठे नहीं होंगे, तब तक बदलाव की बात करना बेमानी है। सभापा आने वाले विधानसभा चुनावों में लोगों के सामने एक बेहतर विकल्प है और प्रदेश हित में सभापा का सरकार में बैठना बेहद जरूरी है इसीलिए कार्यकर्ता प्रदेश के बेहतर भविष्य के लिए कार्य में जुट जाएं। इस अवसर पर गुरविन्द्र सैनी , सुरेश पूनिया , श्रीपाल नांदल , पीयूष गुप्ता , कुलदीप शर्मा , मंगल गुलिया , कैलाश  चन्द्र , लाजपत यादव , बरियाम सिंह , मनोज बवाना , रमन कुमार , दयानन्द वाल्मीकि , सुरजीत लोहान , श्रीमती ऊषा रानी वर्मा , राकेश भास्कर , वेद प्रकाश यादव , अनवर खुर्शीद , अरूण शर्मा , गौतम स्वामी , मंजीत कुमार इत्यादि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।


                                                      

Back